Search Your Qestions



जानिए - Photos Edit करने के ( पांच ) 5 Best Editing Mobile Apps के बारें में !..

आज के समय में खूबसूरत तस्वीरों का शौक किसे नहीं होता। आज हर किसी के हाथ में स्मार्टफोन है। पहले स्मार्टफोन के कैमरे साधारण फीचर्स के साथ आते थे लेकिन अब तो फोन के कैमरे के साथ ही कई तरह के फिल्टर्स और ब्यूटी मोड मिल रहे हैं, हालांकि कई लोग ब्यूटी एप्स या फिर इसी तरह के अन्य एप्स का इस्तेमाल भी अपनी तस्वीरों को बेहतर बनाने के लिए करते हैं। कुछ खास मौके पर आप भी फोटो को एडिट करते होंगे। आज की इस रिपोर्ट हम आपको कुछ ऐसे एप्स के बारे में बताएंगे जिनकी मदद से आप अपनी फोटो को प्रोफेशनल तरीके से एडिट कर सकते हैं। आइए जानते हैं इन एप्स के बारे में...


जानिए - Photos Edit करने के ( पांच ) 5 Best Editing Mobile Apps के बारें में !..
Top-5-photo-editing-app

B612

B612 एक कोरियन फोटो एडिटिंग एप है जिसे आप अपने फोन के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं । B612 एप के साथ आपको कई तरह के फिल्टर्स मिलते हैं। साधारण फिल्टर के अलावा इस एप में कंपनी किसी खास मौके जैसे होली-दीवाली पर कंपनी स्पेशल फिल्टर भी रिलीज करती है। इस एप के जरिए आप इंस्टाग्राम या अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिए फोटो एडिट कर सकते हैं।


PixLab

PixLab की गिनती भी बेस्ट फोटो एडिटिंग एप के साथ होती है। इस एप में भी आपको कई तरह के ब्यूटी मोड के साथ कई शानदार फिल्टर्स मिलते हैं। इसमें स्पाइरल इफेक्ट्स से लेकर मोशन ब्लर तक जैसे फीचर्स हैं। इस एप में बैकग्राउंड को भी एडिट करने का विकल्प मिलता है। यह एक फ्री एप है और आपको विज्ञापन देखने को मिलेंगे। 


Instagram

आप में से कई लोग इंस्टाग्राम इस्तेमाल करते होंगे। यदि आप इंस्टाग्राम के लिए ही फोटो एडिट करना चाहते हैं तो आपको किसी अन्य एप की जरूरत नहीं है। इस एप में ही आपको कई सारे एडिटिंग टूल के साथ कई तरह के फिल्टर्स मिलते हैं। इसमें भी होली-दिवाली के मौके पर कई तरह के स्पेशल फिल्टर्स मिलते हैं।


Pixlr

Pixlr का नाम तो आपने सुना ही होगा। इस एप में बेसिक फोटो एडिटिंग के सारे टूल उपलब्ध हैं। इसमें आप अपनी तस्वीरों को पहले के मुकाबले अधिक कलरफुल बना सकते हैं। इसमें इसके लिए अलग से एक टैब है जिसका नाम‘Effects’ है।


PicsArt 

पिक्सआर्ट शानदार फोटो एडिटिंग सॉफ्टवेयर में से एक है। इस सॉफ्टवेयर में आपको फोटो में इफेक्ट डालने के लिए कई सारे टूल मिलेंगे। साथ ही आप कई सारी तस्वीरों को मिलाकर कोलाज भी बना सकते हैं। इसके अलावा आपको इसमें ब्रश और लेयर टूल की सुविधा दी जाएगी, जिनकी मदद से आप बेहतर फोटो एडिट कर सकेंगे।


Post a Comment

Thanks! For Reading Our Blog...

Previous Post Next Post
© 2019-2021 All Rights Reserved By www.seeon-tech.com